Home Blog रामलला के दरबार में योगी सरकार ने लगाई हाजिरी, सीएम योगी के...

रामलला के दरबार में योगी सरकार ने लगाई हाजिरी, सीएम योगी के साथ मंत्री-विधायकों ने किए दर्शन

18
0

अयोध्या में यूपी सरकार के मंत्री व विधायकों ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। यह पहला मौका है जब पूरी योगी कैबिनेट ने रामलला के दर्शन किए।
अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बने भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में रविवार को योगी सरकार ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। प्रदेश के मंत्री व विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दर्शन किए। इस दौरान सभी बेहद उत्साहित दिखे और भक्ति भाव में डूबे हुए नजर आए। राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 से 10 बसों में आए विधायकों और मंत्रियों को प्रवेश दिया गया।उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां से वह राम जन्मभूमि के लिए रवाना हो गए।
अयोध्या पहुंचने पर सभी का जोरदार स्वागत हुआ। स्थानीय लोगों ने बसों पर फूल बरसाते हुए जय श्रीराम के नारे लगाए।
स्वागत के लिए लोग बुलडोजर पर सवार होकर आए और जय श्रीराम के उद्घोष के साथ फूल बरसाए। इसके पहले, लखनऊ विधानसभा के सामने से योगी कैबिनेट के मंत्री और विधायक लग्जरी बसों से अयोध्या के लिए रवाना हुए। रास्ते में बाराबंकी में सभी की शानदार अगवानी हुई। यहां पर सभी ने नाश्ता किया और जय श्रीराम के उद्घोष के साथ आगे के लिए रवाना हो गए।

बस में आरएलडी के विधायक भी साथ गए हैं। राजा भैया और आराधना मिश्रा आदि भी साथ में रवाना हुए हैं। दोनों डिप्टी सीएम और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बस संख्या- 1 से रवाना हुए हैं।

प्रदेश सरकार के मंत्रियों व विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद रहेंगे। प्रयागराज से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में वीवीआईपी मूवमेंट प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।सीएम योगी व विधायकों का दल नहीं करेंगे हनुमानगढ़ी के दर्शन
यूपी सरकार केप्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद व डीजीपी प्रशांत कुमार अयोध्या पहुंच गए हैं। संजय प्रसाद ने कहा कि दोनों सदनों के सम्मानित सदस्य, विधान परिषद के सभापति, विधानसभा अध्यक्ष 10 बसों से अयोध्या आ रहे हैं। ये सभी रामलला के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। राम जन्मभूमि परिसर में ही उनके भोजन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि समय अभाव और हनुमानगढ़ी में भारी भीड़ होने के चलते हनुमानगढ़ी के दर्शन का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। दोपहर 3:15 बजे तक सभी जन्मभूमि परिसर में ही रहेंगे। सीएम के भी एयरपोर्ट से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचने की संभावना है। यहां से वह अपनी कैबिनेट के सहयोगियों व विधायकों के साथ राम मंदिर जाएंगे।उधर, लखनऊ अयोध्या हाईवे पर 10 लग्जरी बसें मोहम्मदपुर पुलिस चौकी के पास जैसे ही बाराबंकी की सीमा में दाखिल हुई आसपास सड़कों पर खड़े लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। यहीं से पुलिस ने बसों के चारों ओर सुरक्षा घेरा बना लिया। बाराबंकी शहर के बाईपास से होते हुए बसों का यह काफिला सफदरगंज थाना क्षेत्र में दादरा के पास रॉयल होटल के पास रुका। भगवान राम की भक्ति में मस्त मंत्री विधायकों की यहां पर जोरदार अगवानी की गई। अधिकारियों ने आग्रह किया कि जलपान करें। बस से उतरते ही मंत्री विधायकों ने जय श्रीराम का जय घोष किया। होटल के अंदर चाय पर राजनीति को लेकर चर्चा शुरू हुई तो उसके केंद्र राम थे।
यहां स्वागत से अभिभूत मंत्री विधायकों ने बाराबंकी की संस्कृति को सराहा। करीब 25 मिनट जलपान करने के बाद मंत्री विधायकों के बसों का काफिला रामधुन के बीच एक बार फिर रामनगरी की ओर रवाना हो गया। स्वागत से अभिभूत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जय श्रीराम का जोरदार उद्घोष किया तो विधायक शलभमणि त्रिपाठी के अयोध्या की इस आनंदमई यात्रा का विडियो एक्स पर पोस्ट किया।10 सुपर लग्जरी बसों से अयोध्या जा रही है योगी सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here