Home Blog डेरिल मिचेल दूसरे टेस्ट से बाहर:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 भी नहीं खेलेंगे

डेरिल मिचेल दूसरे टेस्ट से बाहर:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 भी नहीं खेलेंगे

16
0

न्यूजीलैंड के बैटर डेरिल मिचेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे। उनके पैर में इंजरी है और वह इस चोट से पिछले 7 महीने से जूझ रहे हैं। अब रिकवर करने के लिए उन्हें ब्रेक दिया गया है।
मिचेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था। उन्होंने 2 पारियों में 34 और 11 रन के स्कोर बनाए थे।
पाकिस्तान के खिलाफ 5वां टी-20 भी नहीं खेला
मिचेल पिछले 6 या 7 महीने से अपने पैर की इंजरी से जूझ रहे हैं। उन्होंने इंजर्ड पैर के साथ ही वनडे वर्ल्ड कप भी खेला। इंजरी के कारण ही वह जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी-20 नहीं खेल सके थे। वह अब पूरी तरह फिट होना चाहते हैं, ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट में अपना 100% दे सके।
कोच बोले, मिचेल को लम्बा ब्रेक चाहिए
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा, ‘हमने उन्हें पहले भी रेस्ट दिया था लेकिन डॉक्टर्स ने कहा कि उन्हें ज्यादा रेस्ट की जरूरत है। लगातार मैचों के बीच उन्हें लम्बा ब्रेक देना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज तक उन्हें करीब 3 सप्ताह का रेस्ट मिल जाएगा। इतने में हम उनके रिकवर होने की उम्मीद कर रहे हैं।
इसकी कोई गारंटी नहीं कि वह ठीक हो ही जाएंगे, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि रेस्ट मिलने के बाद वह टीम के लिए ज्यादा समय तक क्रिकेट खेल सकें।’विल यंग खेल सकते हैं दूसरा टेस्ट
न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल की जगह रीप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, स्क्वॉड में विल यंग मौजूद हैं, ऐसे में वह दूसरे टेस्ट में मिचेल की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किए जा सकते हैं। कोच ने कहा कि दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज विल ओ’रूर्की डेब्यू कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।
कोच ने कहा, ‘विल बैकअप बैटर हैं, ऐसे में वह बिलकुल ही मिचेल की जगह ले सकते हैं। ग्लेन फिलिप्स भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। स्क्वॉड देखकर हम खुश हैं। मिचेल की कमी खलेगी, लेकिन इंजरी को देखते हुए उन्हें रेस्ट देना ही बेहतर ऑप्शन है।’
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 नहीं खेलेंगे विलियमसन
केन विलियमसन भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए अवेलेबल नहीं रहेंगे। विलियमसन तीसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसलिए वह ब्रेक पर रहेंगे। हालांकि, टी-20 सीरीज में ट्रेंट बोल्ट वापसी कर सकते हैं, जो इस वक्त UAE में ILT20 खेल रहे हैं। 21 फरवरी के बाद वह किसी भी तरह का फ्रेंचाइजी क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here