Home Blog मुस्लिम समाज के लोगों ने रामलला का दर्शन किया:लखनऊ से अयोध्या तक...

मुस्लिम समाज के लोगों ने रामलला का दर्शन किया:लखनऊ से अयोध्या तक पैदल यात्रा करके रामलला के दरबार में पहुंचे

13
0

अयोध्या में आज मुस्लिम समाज के लोगों ने राम जन्मभूमि राम लला के मंदिर में जाकर दर्शन कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के तहत सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने लखनऊ से अयोध्या तक पैदल यात्रा करके राम जन्मभूमि का दर्शन किया। इस दौरान रास्ते में मुस्लिम समाज के लोगों का हिंदू समाज के लोगों ने स्वागत भी किया।
मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण हो चुका है। रामलला का दर्शन करके देश में अमन चैन की दुआ मांगी है। मुस्लिम समाज के ठाकुर राजा रईस का कहना है कि मुस्लिम समाज देश में भाईचारा को बनाए रखने के लिए कृष्ण जन्मभूमि और ज्ञानवापी से अपना दावा वापस ले ले। इसको हिंदू समाज को सौंप दे। क्योंकि मुगल काल में मथुरा और काशी में मंदिरों को तोड़कर मस्जिद का निर्माण किया गया था। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच डॉक्टर अनिल सिंह के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के लोगो ने राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन किया।
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पदयात्रा आज पुनः कबीर मठ से श्री राम जी के दर्शन के लिए 11:30 बजे प्रस्थान किया ।रास्ते में ही सतगुरु रामसूरत साहेब कबीर मठ संस्थापक एवं उदार साहब के समाधि पर पुष्प अर्पित करते हुए यात्रा आगे बड़ी और जगह-जगह सामाजिक कार्यकर्ताओं ने फूल माला से उनका स्वागत किया। उसके बाद प्रशासन ने बड़े सहयोग के साथ भव्य दर्शन कराया। ठाकुर राजा रईस कहा कि हम चाहते हैं कि काशी और मथुरा में भव्य मंदिर बने।
वही शेर अली ने भाईचारे की पैगाम को लेकर कहा कि राम मंदिर बनने से हम लोग बहुत प्रसन्न है। हम भगवान राम से अमन चैन की दुआ मांगते हैं।इलियास खान जिनकी उम्र अभी 17 से 18 साल है उन्होंने कहा कि राम हमारे नबी है और हम निरंतर राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए कार्य करेंगे।हम सनातनी हैं हमने मंदिर के लिए भी संघर्ष किया।
डॉक्टर अनिल कुमार सिंह”अवध प्रांत प्रभारी ने बताया कि यह भारत के यह मुसलमान हैं जो निरंतर राष्ट्र के लिए संघर्ष कर रहे हैं। और इन्होंने डॉक्टर इंद्रेश जी के संरक्षण में राष्ट्र के बड़े-बड़े मुद्दों पर कार्य किया है और आज यह माहौल बन चुका है कि पूरा राष्ट्र और मुस्लिम समाज राममय में हो चुका है।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से महंत केशव दास, महंत उमाशंकर दास कबीर मठ अयोध्या, महंत ऋषिकेश दास गुजरात कारी जुनैद अहमद जमशेद खान रेहाना खातून एडवोकेट असलम प्रयागराज अत्ताउल्लाह महेताब खान मुस्तफा हसन प्रयागराज राहिल हसन प्रयागराज वसीम सिद्दीकी गोरखपुर परवेज अहमद महाराजगंज मोहम्मद ताज लखीमपुर खीरी मूसीर अहमद महाराजगंज मोहम्मद राजा श्रावस्ती हामीद राजा श्रावस्ती राजा श्रावस्ती तौकीर अहमद मिर्जापुर सकलेन राजा इमामुद्दीन कत अलीशेर अली खान प्रांत संयोजक लखीमपुर खीरी छोटे खान प्रांत सहसंयोजक लखीमपुर खीरी सोहराब खान प्रधान लखीमपुर खीरी महताब खान जिला से संयोजक लखीमपुर खीरी सनी खान प्रदेश युवा मोर्चा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच फैज़ खान महामंत्री प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच इमामुद्दीन भाई शमशाद भाई ताज मोहम्मद लखीमपुर खीरी से उस्मान अंसारी लखीमपुर खीरी से शमशाद खान लखीमपुर खीरी से अमन खान लखीमपुर खीरी से राशिद अल्वी लखीमपुर खीरी से शिव अंसारी सीतापुर से जुनैद लखीमपुर खीरी से रवीश लखीमपुर खीरी से जमशेद खान बरेली से काशिफ शेख चौधरी अखिलेश पांडे मुलायम यादव डॉक्टर सुधीर सिंह डा.शिवकुमार मनदीप पांडे मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here