Home Blog 55 साल की उम्र में चमका बॉबी देओल का करियर:तीन बड़ी फिल्मों...

55 साल की उम्र में चमका बॉबी देओल का करियर:तीन बड़ी फिल्मों में दिखेंगे

21
0

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल का आज 55वां जन्मदिन है। पिछले साल बॉबी को अपने करियर की सबसे बड़ी सफलता मिली। फिल्म ‘एनिमल’ के जरिए उन्हें 28 साल के करियर में पहली ब्लॉकबस्टर नसीब हुई।
इस फिल्म में बॉबी ने छोटा सा किरदार निगेटिव किरदार निभाया लेकिन उसके बावजूद उन्हें वो पॉपुलैरिटी मिली जो अब तक नहीं मिली थी। फिल्म इंडस्ट्री अब बॉबी को हाथोंहाथ ले रही है। बॉबी के पास बॉलीवुड, साउथ फिल्म इंडस्ट्री और OTT से कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं।

फिल्म एनिमल में बॉबी के किरदार अबरार की मौत हो गई थी। लेकिन ये किरदार इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ कि अब मेकर्स फिल्म के दूसरे पार्ट ‘एनिमल 2’ में बॉबी का रोल फिट करने की कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि ‘एनिमल 2’ में बॉबी का किरदार और ज्यादा दमदार हो सकता है।
कंगुवा: इसके जरिए बॉबी अपना तमिल डेब्यू करेंगे। फिल्म में साउथ स्टार सूर्या मेन लीड में हैं, जबकि बॉबी विलेन के रोल में दिखेंगे। बॉबी ने इस रोल के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म में उनका नेवर सीन अवतार देखने को मिलेगा। कंगुवा इस साल के अंत में रिलीज हो सकती है।
NBK109: ये एक तेलुगु फिल्म है जिसमें बॉबी विलेन बने नजर आएंगे। ये साउथ के वेटरन एक्टर नंदमुरी बालकृष्ण की 109वीं फिल्म है। फिल्म की शूटिंग पिछले साल नवंबर में शुरू हो गई है।

आश्रम सीजन 4: एनिमल के पहले, बॉबी देओल के करियर को आश्रम वेब सीरीज से नया जीवनदान मिला था। इस सीरीज के अब तक तीन सीजन आ चुके हैं और अब चौथा सीजन भी 2024 में रिलीज होगा। सीरीज में बाबा निराला के किरदार में बॉबी को काफी सराहा गया था।

स्टारडम: शाहरुख के बेटे आर्यन अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू करेंगे। वो स्टारडम नाम की एक वेबसीरीज बना रहे हैं जिसमें बॉबी भी नजर आएंगे।

बॉबी के करियर की पहली ब्लॉकब्स्टर फिल्म है ‘एनिमल’

बॉबी ने अपने 28 साल लंबे करियर में तकरीबन 45 फिल्में की हैं, लेकिन इतने लंबे करियर में ‘एनिमल’ ही ऐसी फिल्म है जो कि उनकी पहली ब्लॉकबस्टर साबित हुई जिसने बॉक्सऑफिस पर तकरीबन 950 करोड़ का बिजनेस किया है। इससे पहले उनकी सिर्फ 6 फिल्में ही हिट हुई हैं। ये हैं-बरसात, गुप्त, सोल्जर, बादल, यमला पगला दीवाना और हाउसफुल 4।

28 साल में उन्होंने 28 फिल्में ऐसी दी हैं जो कि डिजास्टर रही हैं। उनकी पहली फ्लॉप फिल्म ‘और प्यार हो गया’ थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर केवल 7.25 करोड़ रुपए कमाए थे। इसी साल उनके भाई सनी देओल की फिल्म ‘बॉर्डर’ रिलीज हुई थी जिसने 39.6 करोड़ का कलेक्शन किया था।एनिमल की सक्सेस देख रो पड़े थे बॉबी

फिल्म की रिलीज के अगले दिन बॉबी ‘एनिमल’ की टीम के साथ टी-सीरीज के ऑफिस पहुंचे थे। वहां लोगों की भीड़ और प्यार देखकर बॉबी इमोशनल हो गए थे। जब पैपराजी ने उनकी तारीफ की तो बॉबी ने कहा- भगवान बहुत दयालु है। इस फिल्म के लिए बहुत प्यार मिल रहा है। मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैं सपना देख रहा हूं। गाड़ी से जाते-जाते भी बॉबी को आंसू पोछते देखा गया था।एनिमल के लिए मिली थी 4 करोड़ की फीसबॉबी ने एनिमल में मुश्किल से 15 मिनट का रोल किया था लेकिन इसके लिए उन्हें 4-5 करोड़ रुपए की फीस मिली थी। फिल्म में छोटे से रोल में बॉबी ने कमाल कर दिया था। उन्होंने फिल्म में अबरार हक का किरदार निभाया था। फिल्म में बॉबी के एक सीन की काफी तारीफ हुई थी जिसमें वो अपने भाई की मौत की खबर सुनने के बाद रो पड़ते हैं और वो खबर देने वाले शख्स का कत्ल कर देते हैं।

एक इंटरव्यू ने बॉबी ने इस सीन पर बात करते हुए कहा, मैं फिल्म के लिए एक सीन कर रहा था, जिसमें मुझे अपने भाई की मौत की खबर मिलती है। बतौर एक्टर हम अकसर इमोशंस लाने के लिए उस सीन को असल में इमेजिन करते हैं और हमारे पास ऐसी कई चीजें होती हैं। मेरे लिए मेरा भाई सब कुछ है। जब मैं वो सीन परफॉर्म कर रहा था, तो मैंने असल में ये इमेजिन किया कि मेरे भाई की मौत हो गई। इसलिए मैं जब रोया तो वो रियल लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here