Home Blog Poonam Pandey से पहले ‘हीरामंडी’ की इस एक्ट्रेस ने किया था फेक...

Poonam Pandey से पहले ‘हीरामंडी’ की इस एक्ट्रेस ने किया था फेक डेथ स्टंट, 1994 का है ये किस्सा

8
0

पूनम पांडे द्वारा किये गए फेक डेथ स्टंट ने सोशल मीडिया पर खूब हड़कंप मचाया। सर्वाइकल कैंसर के लिए जागरूक करने का पूनम का ये तरीका लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। वैसे पूनम इस लिस्ट में अकेली नहीं हैं जिन्होंने अपने निधन की फेक अफवाह फैलाई है। उनसे पहले बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस भी ऐसा कर चुकी हैं।2 फरवरी 2024 को पूनम पांडे के निधन की खबर पर यकीन करना हर किसी के लिए नामुमकिन सा हो रहा था। कोई ये मानने के लिए तैयार नहीं था कि तीन दिन पहले इवेंट अटेंड करने वाली पूनम का निधन सर्वाइकल कैंसर जैसी बीमारी से हो सकता है।हालांकि, एक दिन बाद में खुद पूनम पांडे ने अपनी एक वीडियो शेयर करके बताया कि वह जिंदा हैं और उनका डेथ का ये फेक स्टंट सर्वाइकल कैंसर के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए था। उनका वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर सिर्फ यूजर्स ने ही नहीं, बल्कि करण कुंद्रा से लेकर मुनव्वर फारुकी और प्रिंस नरूला सहित इंडस्ट्री के कई लोगों ने पूनम को उनकी इस हरकत के लिए खरी खोटी सुनाई।

वैसे आपको बता दें कि पूनम इस लिस्ट में अकेली नहीं हैं, जिन्होंने किसी प्रमोशन के लिए लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, इससे पहले भी बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस अपना फेक डेथ स्टंट कर चुकी हैं।

फिल्मी और टीवी सितारे कभी-कभी प्रमोशन के लिए कुछ भी कर गुजर जाते हैं। पूनम पांडे (Poonam Pandey)इस लिस्ट में अकेली नहीं हैं, जिन्होंने अपने फेक डेथ स्टंट से सुर्खियां बटोरी हैं। इससे पहले साल 1995 में बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने भी कुछ ऐसा ही किया था।
पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर अवेयरनेस की आड़ में अपनी मौत का झूठा ड्रामा करके सबको हैरान कर दिया है. लोग उनकी इस हरकत से काफी नाराज हैं और एक्ट्रेस को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं. लेकिन आपको बता दें पूनम पांडे ऐसी पहली एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने पब्लिसिटी के लिए अपनी मौत का फेक स्टंट अपनाया है. इससे पहले साल 1995 में भी एक जानी-मानी एक्ट्रेस अपनी मौत का फेक स्टंट कर चुकी हैं.
साल 1995 में महेश भट्ट की लिखी और डायरेक्शन में बनी एक फिल्म ‘क्रिमिनल’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में नागार्जुन, राम्या कृष्णा और मनीषा कोइराला लीड रोल्स में थे. फिल्म का तेलूगू वर्जन तो साल 1994 में ही रिलीज हो गया था लेकिन हिंदी वर्जन 1995 में रिलीज होना था. अब हिंदी वर्जन को सक्सेसफुल बनाने के लिए महेश भट्ट ने एक अलग तरकीब निकाली.
फिल्म के प्रमोशन के लिए रचाया फेक डेथ का स्टंट
महेश भट्ट ने ‘क्रिमिनल’ को प्रमोट करने के लिए मनीषा कोइराला की मौत की झूठी खबर फैला दी. उन्होंने मनीषा कोइराला की मौत की खबर वाला एक पोस्टर बनवाया था. कहा जाता है कि उनकी इस हरकत के चलते उनपर मुकदमा भी दर्ज हुआ था. बता दें कि इसके कई सालों बाद 2012 में मनीषा कोइराला को ओवरियन कैंसर डायग्नॉस हुआ.
2018 में कैंसर फ्री हो गई थीं मनीषा
कैंसर में मनीषा के सिर के सारे बाल तक चले गए थे और उनका बुरा हाल हो गया था. मनीषा कोइराला ने यूएस में अपने कैंसर का इलाज करवाया था और साल 2018 में वे कैंसर फ्री हो गई थीं.
पूनम पांडे की हरकत पर भड़के लोग
बता दें कि पूनम पांडे ने 2 फरवरी को अपने इंस्टाग्राम के जरिए अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई थी. इसके बाद 3 फरवरी को उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया था कि उन्होंने सर्वाइकल कैंसर पर अवेयरनेस फैलाने को लेकर अपनी मौत की फेक खबर दी थी. उनके इस स्टंट के बाद लोग उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here