Home #CGPEB आज ही कर लें छत्तीसगढ़ लेबोरेटरी टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन, नहीं...

आज ही कर लें छत्तीसगढ़ लेबोरेटरी टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन, नहीं मिलेगा दोबारा मौका

24
0

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGPEB) की ओर से प्रयोगशाला तकनीशियन के 260 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 18 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो उम्मीदवार अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो बाद हो जाएगी।

एजुकेशन क्षेत्र में सरकारी जॉब पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGPEB) की ओर से राज्य में लेबोरेटरी टेक्नीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 18 फरवरी 2024 निर्धारित है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए आज ही आवेदन कर लें, आज के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी।
इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से छत्तीसगढ़ व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में स्नातक/ डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गयी है। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी।
प्रयोगशाला तकनीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है और यहां ऑनलाइन ऍप्लिकेशन्स लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है। अब आपको पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 नंबर के वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here