Home Blog बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में गेट-बाउंड्री वॉल कूदकर पहुंचे स्टूडेंट्स:लेट पहुंचने पर एंट्री...

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में गेट-बाउंड्री वॉल कूदकर पहुंचे स्टूडेंट्स:लेट पहुंचने पर एंट्री नहीं मिली

0

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा जारी है। पटना समेत कई शहरों में सेंटर्स पर स्टूडेंट्स देरी से पहुंचे। कोई गेट खोलने की रिक्वेस्ट करता रहा। कोई बाउंड्री वॉल कूदकर अंदर पहुंचा। कई शहरों में हंगामा कर रहे छात्रों को पुलिस ने लाठी से पीट-पीटकर सेंटर से हटाया।

पटना, गया और मुजफ्फरपुर में स्टूडेंट्स गेट बंद होने के कारण बाउंड्री वॉल कूदकर सेंटर के अंदर पहुंचे। मधुबनी में 3 मिनट लेट होने पर 2 छात्राओं को सेंटर के अंदर नहीं जाने दिया गया। दोनों बाहर बैठकर रोने लगीं।
मधेपुरा में देरी से पहुंचने के कारण करीब 100 छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद परीक्षार्थियों ने कॉलेज के पास प्रदर्शन करना शुरू दिया। जहानाबाद से भी ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं।कैमूर के मोहनिया शहर में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए कुल 6 केंद्र बनाए गए। इन 6 सेंटर्स पर 4200 छात्राएं परीक्षा दे रही हैं, लेकिन देरी से पहुंचने पर 10 छात्राओं की परीक्षा छूट गई। उन्हें केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। छात्राओं को गेट के पास मौजूद पुलिस पदाधिकारी के सामने रोती बिलखती रहीं।पटना के बांकीपुर गर्ल्स स्कूल में लेट होने के बाद एंट्री नहीं मिलने पर छात्राएं बाउंड्री वॉल कूदकर अंदर पहुंचीं। अंदर जाते ही सभी को पुलिस ने रोक लिया। पुलिस ने सभी को वापस लौटा दिया। अब वो अगले साल परीक्षा दे पाएंगी।JMDPL महिला कॉलेज में 3 मिनट लेट पहुंचने पर दो छात्राओं को डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बाहर निकाल दिया। इसके बाद दोनों छात्राएं रोने लगीं। छात्राएं गेट पीटकर अदंर लिए जाने की मांग करती रहीं, लेकिन किसी ने भी गेट नहीं खोला।। दोनों छात्राओं की पहचान रागनी कुमारी, अंजली कुमारी के रूप में हुई हैमधेपुरा में परीक्षा के पहले ही दिन टीपी कॉलेज परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने के कारण करीब 100 छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद परीक्षार्थियों ने कॉलेज के पास प्रदर्शन करना शुरू दिया। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ और पुलिस जवान छात्रों को समझाने में लगे हुए हैं। छात्रों का कहना है कि कई छात्र लगभग 80 किलोमीटर दूर से आए हैं। जाम के कारण मात्र 2 मिनट लेट होने के कारण उन लोगों प्रवेश नहीं दिया गया है।
जहानाबाद के गौतम बुद्ध उच्च विद्यालय में प्रवेश नहीं मिलने के कारण एक छात्रा बेहोश हो गई हैं। छात्राओं ने परीक्षा केंद्र का फाटक तोड़ा दिया है। कुछ छात्र दीवार पर चढ़कर परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंच गए। लेट से पहुंचे छात्राओं एवं अभिभावक ने परीक्षा केंद्र पर हंगामा किया है।मुजफ्फरपुर में इंटर परीक्षा में शामिल होने देरी से पहुंची आठ छात्रा चैपमैन गर्ल्स स्कूल की गेट को करीब 10 मिनट तक पिटती रही। लेकिन इसके बाद भी जब केंद्र का मुख्य गेट नही खुला तो अभिभावकों के सहयोग से कई छात्राओं ने केंद्र की चारदीवारी को फांदकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया। लेकिन ऐसे केंद्र में जबरन प्रवेश करने वाले सभी छात्रों को पुलिस ने पकड़ लिया। इन छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी गई।जगजीवन महाविद्यालय में गेट नहीं खुला तो करीब 10 लड़के परीक्षा केंद्र में गेट पर चढ़कर घुस गए। इस बीच वज़ीरगंज डीएसपी मौके पर पहुंच गए। डीएसपी के पहुंचते ही मौके पर भगदड़ मच गई। वहीं गेट पर चढ़ कर अंदर जाने वाले परीक्षार्थी को कुछ देर तक परीक्षा हॉल में नहीं जाने दिया गया।बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा आज से शुरू हो गई है। इसके लिए पूरे प्रदेश में 1523 सेंटर बनाए गए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:15 तक चलेगी। पहले दिन 1 फरवरी को इंटरमीडिएट साइंस में बायोलॉजी और आर्ट्स संकाय में फिलॉसफी विषय की परीक्षा हो रही है। वहीं, दूसरी पाली में आर्ट्स और कॉमर्स के लिए इकोनॉमिक्स विषय की परीक्षा होगी। ठंड को देखते हुए बोर्ड ने इस बार परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को जूते-मोजे पहनने की अनुमति दी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version