Home Blog गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बने एनसीसी ग्रुप कमांड प्रयागराज के आठ...

गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बने एनसीसी ग्रुप कमांड प्रयागराज के आठ कैडेट, ऐसे हुआ चयन

0

एनसीसी ग्रुप कमांड प्रयागराज के आठ कैडेटों का सपना हुआ पूरा
गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बने प्रयागराज के आठ एनसीसी कैडेट
कई स्तर की परीक्षा के बाद हुआ चयन
इसके लिए वह सभी कैडेट पिछले दिनों यानी गुरुवार को नई दिल्ली पहुंच चुके थे और आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड में शामिल हुए। इसमें से तीन महिला कैडेट सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ली जबकि पांच पुरुष कैडेट अलग-अलग गतिविधियों का हिस्सा रहे।
आरडीसी परेड के लिए कैडेट चयन की प्रक्रिया छह महीने पहले शुरू हो गई थी। इसमें कैडेट को ड्रिल, कल्चरल, फ्लै एरिया, गार्ड आफ आनर, बैस्ट कैडेट आदि प्रतियोगिता से होकर गुजरना पड़ा।
एसएस खन्ना गर्ल्स कालेज की छात्रा शुभ्रा शर्मा, टैगोर पब्लिक स्कूल की राधिका सेठ और प्रत्यक्षा सिंह का चयन तीनों सेनाओं के प्रमुख सीडीएस जनरल अनिल चौहान, नौसेना, वायुसेना और थल सेना अध्यक्ष के सामने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के लिए हुआ है। तीनों कैडेट छह यूपी गर्ल्स बटालियन की हैं।
कैडेट अभिमन्यु निषाद फ्लैग एरिया में उपराष्ट्रपति, रक्षा मंत्री और तीनों सेनाओं के प्रमुख के सामने उत्तर प्रदेश निदेशालय के ध्वज को प्रदर्शित करेंगे। कैडेट अवनीश पांडेय, अभिषेक कुमार और संगम कुशवाहा प्रधानमंत्री के सामने परेड करेंगे।
वन यूपी नेवल बटालियन के कैडेट अयोध्या निवासी हार्दिक तिवारी का चयन आल इंडिया गार्ड आफ आनर के लिए हुआ है। वह नौसेना, थल सेना, वायु सेना अध्यक्ष को राइफल से सैल्यूट करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version