Home #cricket काश दीप ने नो-बॉल पर क्रॉले को बोल्ड किया; इंग्लैंड ने बैटिंग...

काश दीप ने नो-बॉल पर क्रॉले को बोल्ड किया; इंग्लैंड ने बैटिंग चुनी, स्कोर 9/0

0

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में गुरुवार को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। भारत से तेज गेंदबाज आकाश दीप ने डेब्यू किया।

फिलहाल पहले दिन के पहले सेशन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने बगैर नुकसान के 9 रन बना लिए हैं। जैक क्रॉले और बेन डकेट क्रीज पर हैं। आकाश दीप ने चौथे ओवर में क्रॉले को बोल्ड किया लेकिन उनकी गेंद नो-बॉल निकली।चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल शुरू हो चुका है। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्रॉले और बेन ने ओपनिंग की। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहला ओवर फेंका। उन्होंने पहला ओवर मेडन डाला।
राजकोट टेस्ट जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। टीम के पास सीरीज जीतने का मौका है। अगर भारत जीता, तो टीम पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ घर में लगातार तीसरी सीरीज जीतेगी। इससे पहले टीम कभी लगातार 3 होम सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं जीती।
इंग्लिश स्पिनर रेहान अहमद निजी कारणों से दौरा बीच में छोड़कर इंग्लैंड वापस लौट जाएंगे। वह अब इस सीरीज के लिए वापस भारत नहीं आएंगे। इंग्लैंड टीम ने उनकी जगह बाकी दौरे के लिए किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है।
जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट के लिए रेस्ट दिया गया है। उनकी जगह आकाश दीप ने डेब्यू किया। भारत दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगा। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने आकाश दीप को डेब्यू कैप दी। आकाश दीप भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 313वें खिलाड़ी बन गए हैं।
एंडरसन 700 विकेट के करीब – जेम्स एंडरसन 700 टेस्ट विकेट से केवल चार विकेट दूर हैं। केवल मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वार्न (708) ने ही 700 से जायादा विकेट लिए हैं।
जायसवाल हजार रन से 139 रन दूर- यशस्वी 7 मैचों की 13 इनिंग में 861 रन बना चुके हैं। अगर अगले मैच की पहली इनिंग में वह 139 रन बना लेते हैं तो सबसे कम इनिंग्स में हजार रन पूरे करने के मामले में विनोद कांबली के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वहीं, मैचों के लिहाज से हजार रन बनाने वाले भारत के फास्टेस्ट और दुनिया के सेकेंड फास्टेस्ट प्लेयर भी बन जाएंगे। भारत में यह रिकॉर्ड चेतेश्वर पुजारा और दुनिया में डॉन ब्रेडमैन के नाम है।
जडेजा 300 विकेट से 13 विकेट दूर – पिछले मैच में 3000 टेस्ट रन पूरे करने वाले रवींद्र जड़ेजा 300 टेस्ट विकेट के भी करीब हैं। वे वहां पहुंचने वाला सातवें भारतीय बनने के लिए उन्हें 13 और विकेट की जरूरत है।
बेयरस्टो 6 हजार और रोहित 4 हजार रन के करीब – बेयरस्टो 6000 टेस्ट रन से 94 रन दूर हैं और रोहित शर्मा 4000 से 23 रन दूर हैं।
भारत के ओपनर यशस्वी जायसवाल अगर मैच की पहली इनिंग में वह 139 रन बना लेते हैं तो सबसे कम इनिंग्स में हजार रन पूरे करने के मामले में विनोद कांबली के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वहीं, मैचों के लिहाज से हजार रन बनाने वाले भारत के फास्टेस्ट और दुनिया के सेकेंड फास्टेस्ट प्लेयर भी बन जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version