Home #cricket टीम इंडिया सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। उसकी नजर सीरीज...

टीम इंडिया सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। उसकी नजर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी

0

हैदराबाद में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था। उसके बाद रोहित शर्मा की टीम ने जबरदस्त वापसी की और अगले दोनों मैच जीत लिए।
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच में भारत के दो अनुभवी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल नहीं खेल पाएंगे। बुमराह को लगातार तीन टेस्ट मैच में खेलने के बाद आराम दिया गया है। वहीं, राहुल अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। तीसरे टेस्ट से पहले रणजी मैच के लिए रिलीज किए गए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की वापसी हुई है।
टीम इंडिया सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। उसकी नजर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। हैदराबाद में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था। उसके बाद रोहित शर्मा की टीम ने जबरदस्त वापसी की और अगले दोनों मैच जीत लिए। रांची में भारत अब तक दो टेस्ट मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में मुकाबला ड्रॉ हुआ था। वहीं, 2019 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी थी।
रांची में होने वाले टेस्ट मैच से दो दिन पहले ऐसी खबरें आ रही हैं कि बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उनके साथ ही घरेलू मैचों में खेलने वाले मुकेश कुमार भी टीम में वापस आए हैं। उन्होंने बिहार के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए रणजी मैच की एक पारी में छह विकेट लिए थे। ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में आकाश दीप को रखते हैं या उनसे अनुभवी मुकेश को मौका देते हैं।
चौथे टेस्ट के लिए मोहम्मद सिराज के जोड़ीदार के लिए दो तेज गेंदबाज विकल्प हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टीम प्रबंधन आकाश के साथ उतरने का फैसला कर सकता है। आकाश ने भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मैचों में जिस तरह से गेंदबाजी की उससे सभी प्रभावित हैं। आकाश ने भारत ए के लिए दो मैचों में 10 विकेट लिए थे। आकाश ने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.58 के औसत से 104 विकेट लिए हैं।
विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के दौरान मुकेश ने 12 ओवर फेंके थे। वह सिर्फ एक ही विकेट हासिल कर पाए थे। वह भी 10वें नंबर के बल्लेबाज शोएब बशीर को आउट करने में ही सफल हो पाए थे। ऐसे में मुकेश की वापसी तो टीम में हो गई है, लेकिन उनका खेलना कठिन है।
दूसरी ओर, रजत पाटीदार प्लेइंग-11 से बाहर हो सकते हैं। रजत को विशाखापत्तनम टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था। वह पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में नौ रन बनाकर आउट हो गए थे। उसके बाद उन्हें राजकोट में फिर से मौका दिया गया। रजत एक बार फिर से फेल हो गए। वह पहली पारी में पांच रन ही बना पाए थे। दूसरी पारी में तो खाता भी नहीं खोल पाए। ऐसे में चार पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाने वाले रजत को बाहर बैठना पड़ सकता है।
रजत के स्थान पर कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। पडिक्कल ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 44.54 की औसत से 2227 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने छह शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं। पडिक्कल ने अपनी पिछली 11 पारियों में पांच शतक लगाए हैं। उन्होंने तीन शतक कर्नाटक के लिए और दो भारत-ए के लिए लगाए हैं। उनके शानदार फॉर्म को देखकर रोहित शर्मा रांची टेस्ट में रजत पाटीदार की जगह उन्हें मौका दे सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version